Pages

Saturday, January 7, 2017

स्मार्टफोन को दिन में सिर्फ 30 मिनट बंद रखने से, आपको मिल सकते हे ये बड़े फायदे


- आजकल प्रत्येक यूजर को अपने स्मार्टफोन से चिपके रहने की आदत हो गई है। स्मार्टफोन मेंटेनेंस से लेकर यूजर की हेल्थ तक पर बहुत ख़राब असर डालता है।

- ये कहना है मोबाइल के लिए सिक्योर फाइल शेयरिंग का काम करने वाली Accellion कंपनी के CEO योर्गन एडहोल्म का. तो चलिए आपको बतायें इस जरा सी देर के लिए अपना स्मार्टफोन ऑफ करके आप को मिल सकते हैं कौन से फायदे.

# स्मार्टफोन को दिन में 1800 सेकंड बंद रखने से, आपको हो सकते हे ये बड़े फायदे

#1. स्मार्टफोन को बंद करने या उसें हाइबर्नेट मोड पर रखने से बैटरी लाइफ पर असर पड़ता है। ऐसा करने पर सभी बैग्राउंड एप्स एकबार के लिए बंद हो जाते हैं। इस वजह से उसकी बैटरी बचती है।


- Ye App He Aapke Mobile me to turant delete kare

#2. एक रिसर्च की मानें तो 61 फीसदी लोग बिना नोटिफिकेशन देखे नहीं रह सकते, अगर आप भी उन्हीं में से हैं तो आपके लिए फोन को स्विच ऑफ करना बेहद अहम है। इससे किसी भी काम को करने के लिए कॉन्सन्ट्रेशन पावर बढ़ती है।

#3. यदि आप फोन बंद नहीं करना चाहते तो उसें एक निश्चित समय पर रीबूट कर लें। ऐसा करने पर उसके बैकग्राउंड में चलने वाले एप्स बंद हो जाएंगे और सभी अपडेटेड फीचर्स सही तरह से काम करने लगेंगे।

#4. मोबाइल फोन यदि ओवरहीटिंग की समस्या से जूझ रहा है तो इसके कई कारण हो सकते हैं। ऐसे में हैंडसेट के ज्यादा गर्म होने पर उसें कुछ देर के लिए बंद करना एक अच्छा उपाय है।

#5. स्मार्टफोन का लगातार इस्तेमाल करना आपके दिमाग पर असर डाल सकता है। हमारा ब्रेन कभी मल्टीटास्क काम नहीं करता बल्कि वो कई कामों के बीच स्विच करता है। ऐसे में अगर आप कुछ देर के लिए अपना स्मार्टफोन बंद रखेंगे तो आपके ब्रेन को भी रिलेक्स मिलेगा।

#6. हमारा ब्रेन कभी मल्टीटास्क काम नहीं करता बल्कि वो कई कामों के बीच स्विच करता है. ऐसे में अगर आप कुछ देर के लिए अपना स्मार्टफोन बंद रखेंगे तो आपके ब्रेन को भी रिलेक्स मिलेगा और वो ज्यादा बेहतर तरीके से काम कर सकेगा.

No comments:

Post a Comment