Pages

Wednesday, December 28, 2016

जरुरी फोटो हो गये हे डिलीट तो ये सिम्पल ट्रिक से वापस पाये


- कभी-कभी धोखे से फोटो डीलीट भी हो जाती है जिन्हें दोबारा रिकवरी करना थोड़ा मुश्किल भरा काम है लेकिन नामुमकिन नहीं।  लेकिन पछताने की जरूरत नहीं क्योंकि कुछ सिंपल ट्रिक्स से आप हमेशा के लिए डिलीट हो चुकी फोटोज को आसानी से रिकवर कर सकते है:

1. सबसे पहले देखें कि डिलीट हो चुकी फोटोज सेव कहां थी यानि फोटोज फोन मैमोरी में सेव थी या फिर मैमोरी कार्ड में।

2. धोखे से अगर आपने फोन की फोटो डिलीट कर दी हैं साथ ही कहीं पर बैकप भी नहीं सेव है तो फोटो रिकवर करने का एक रास्ता है रिकवरी सॉफ्टवेयर जो डिलीट की हुई फोटो को भी रिकवर कर सकता है। Asoftech Photo Recovery एक ऐसा ही सॉफ्टवेयर है जिसकी मदद से डिलीट की गई फोटो दोबारा रिवकर कर सकते हैं। आइए जानते हैं इस सॉफ्टवेयर को कैसे यूज़ किया जा सकता है।


3. अब पहले अपने पीसी में Picture Recovery Software को इंस्टॉल करें, इंस्टॉल करने के बाद उसे पीसी में रन कराएं।

4. डिलीट फोटोज फोन मैमोरी में सेव थी, तो फोन को कंप्यूटर के साथ यूएसबी केबल की मदद से कनेक्ट करें। सामान्यत: कंप्यूटर में फोन या मैमोरी कार्ड ड्राइव H या फिर G के नाम से my computer में दिखती है।

5. फिर Asoftech Photo Recovery सॉफ्टवेयर पर क्लिक करें और जैसे ही प्रोग्राम शुरू होते ही फोन जिस भी ड्राइव के नाम से कंप्यूटर में दिखें, उसका चयन करें। अब फोन की स्कैनिंग खुद स्टार्ट हो जाएगी।

6. अब सॉफ्टवेयर में दिए गए स्कैन के ऑप्शन पर क्लिक करें, थोड़ी देर में डिलीट कर गई फोटो सॉफ्टवेयर में दिख जाएंगी जिन्हें बाद में रिकवर कर सकते हैं।

7. बस इतना करते ही अब आप देखेंगे की सारी फोटोज वापिस फोन में सेव हो चुकी है।

No comments:

Post a Comment