Pages

Wednesday, November 16, 2016

ये ट्रिक से चलाये बैकग्राउंड मे यूट्यूब के वीडियो

- वीडियो सॉन्ग, डॉक्युमेंटरी, टीवी शो और कुछ भी पढ़ाई या कुछ सीखने से संबंधित हो यहां देखा जा सकता है। ये लोगों के लिए एंटरटेंडमेंट के लिए सबसे पॉपुलर चैनल है।

- लेकिन इसमें खामी यह है कि एंड्रॉयड और आइओएस डिवाइस पर यूट्यूब ऐप चलाते हैं तो देखते-देखते अगर किसी दूसरे ऐप या स्क्रीन पर जाते है तो वीडियो बंद हो जाती है। जिससे यूजर को परेशानी होती है। यूट्यूब का सतानेवाला तथ्य है।



- techworm.net के अनुसार, उदारण के तौर पर अगर आप कोई पढ़ाई से संबंधित वीडियो देख रहे हो इसी के साथ आप दूसरे ऐप पर जाते हैं तो ऑटोमैटिक वीडियो पॉज हो जाती है। अगर आप चाहते हैं एंड्रॉयड और आइओएस फोन की स्क्रीन पर वापस आने पर भी यूट्यूब वीडियो बैकग्राउंड में चलती रहे तो ये अपनाएं ट्रिक्स...


# आइओएस फोन 


- सबसे पहले अपना यूट्यूब ऐप को डिलीट कर दें। सफारी वेब ब्राउजर से यूट्यूब पर जाएं और म्यूजिक वीडियो या कुछ भी सर्च करें। उसके प्ले होने के बाद होम बटन प्रेस करें, जिससे ऑडियो बंद हो जाएगी। अब स्वाइप करें और कंट्रोल सेंटर तक लाएं और प्ले बटन टैब करें।


- अगर अपना ऐप डिलीट करना नहीं चाहते तो आप गूगल क्रोम बाउजर से यही स्टेप फॉलो कर सकते हैं।


# एंड्रॉयड फोन 


- सबसे पहले मोजिला बाउजर को एंड्रॉयड फोन पर इंस्टॉल करें। मोजिला पर यूट्यूब साइट ओपन करें। सेटिंग पर जाएं और डेस्कटॉप पर टैब करें उसके बाद आप री-डायरेक्ट यूट्यूब की डेस्कटॉप साइट पर आ जाएंगे। कुछ भी वीडियो प्ले करें और आपका वीडियो बैकग्राउंड में चलता रहेगा। चाहे आप दूसरे ऐप का यूज कर रहे हो।

No comments:

Post a Comment